नौकरी

IPPB Recruitment 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकाली भर्ती, 5 April तक जल्द से जल्द करें आवेदन

बेरोजगारों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली बंपर भर्ती

IPPB Recruitment 2024: एग्जीक्यूटिव पदों पर अप्लाई करने से पहले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे एक बार इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से जारी ऑफिशियल विज्ञापन को एक बार अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुसार ही अप्लाई करें क्योंकि अगर उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को नहीं पूरा करते हैं तो उनका आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा. 

IPPB ने कुल 47 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल, 2024 है. अन्तिम तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

NVS Vacancy: नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया

IPPB इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 47 पदों में से 21 पोस्ट अनारक्षित श्रेणियों के लिए निर्धारित किए गए हैं. वहीं, 4 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी में और 12 पद ओबीसी श्रेणी के लिए निर्धारित किए गए हैं. इसके अलावा, 7 पद एससी श्रेणी के लिए और 3 खाली पद एसटी श्रेणी के लिए हैं.

IPPB Recruitment 2024: इतनी देनी होगी फीस

IPPB की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडीडेट की आयु 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जााएगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है. वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है. ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं.

MPPSC PRE 2024 DATE: जून में होगी एमपीपीएससी प्री परीक्षा, सोमवार को होने जा रही एमपी लोक सेवा आयोग की अहम बैठक

डिया पोस्ट पेमेंट बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट को सबसे पहले IPPB की वेबसाइट ippbonline.com पर जाना होगा. अब होमपेज पर करियर आप्शन पर क्लिक करें. पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें. सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. आवेदन शुल्क का भुगतान करें. आवेदन प्रपत्र जमा करें.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!